मै भी अन्ना ! I AM ANNA HAJARE


I AM ANNA HAJARE (CREATIVE YOUNG-MINDED INDIAN WANTED JAN'LOKPAL 4 CURUPTION FREE INDIA)
देश के युवाओंको बहोत से प्रश्न सता रहे है; कुछ कहे तो साथ न मिलने का डर ! आदर्श ऐसा कोई नेता या यंत्रणा नहीं जहाँ यूवकोंको दिशा मिले! राष्ट्रप्रेम,समता न्याय केवल पुस्तकोमे मिलते है !जहाँ देश की जनता भूकी मर रही है,किसान आत्महत्या कर रहे है,उधर नेताओ और धनिकोंका पैसा स्विस बैंक में जमा हो रहा है;आम आदमी लिख नहीं पायेगा इतना बड़ा बड़ा ब्रश्ताचार हो रहा है!पहले अंग्रेज लुटते थे अब हमारे लूटके स्विस बैंक में जमा कर रहे है !

हमारे बाबासाहेब आंबेडकर कह चुके है,"कुछ सालो बाद देश का चलन बदल दो;यही न्याय उन्होंने आरक्षण के बारे में भी कहा था"
बाबासाहेब,गांधीजी,शिवाजी हमारे आदर्श राज्यकर्ता है चाहे अपने फायदे के लिए कोई उन्हें जाती पाती और पक्ष में क्यों ना रखे! गांधीजी और उनका सत्याग्रह हमने पुस्तकों में पढ़ा था;मगर अन्ना हजारे जी ने जनता का असंतोष जानकर उनके भलाई के लिए माहिती अधिकारके साथ साथ जन-लोकपाल बिल लेन की कोशिश की.वो देखकर गांधीजी की यद् आती है.अन्ना हमारे गाँधी है चाहे गाँधी घराने के लोग मानते हो या ना मानते हो !

हमारे देश का काम करने का एक तरीका है!पहले काम मत करो सिर्फ अपना सोचो ...कोई जग जाता है तो उसे सुलाओ...जादा भारी पड़ता है तो कमीशन बिठाओ....अपने फायदे का कायदा बनाकर निश्चिन्त हो जाओ !ऐसाही है सर्कार का लोकपाल.सरकार पूरी तरा हर कर फस गयी है साथ ही विरोधी पक्ष हर गया है और जनता को अन्ना ने जगाया है !महाराष्ट्र के लिए ये अभिमान की बात है की सबसे पहले महाराष्ट्र ऐसा लढा खड़ा करता आया है इतिहाससे !सरकार खामखा अन्नापे आरोप लगा रह है और तात्वद्न्यानी ब्रश्ताचार कैसा शिष्टाचार बना है उसपे बात दोंरा रहे है ! जनता का सपोर्ट ही अन्ना की ताकत है नाकि ये IAC की इवेंट है !

देश का पंतप्रधान ब्रश्ताचार मानाने को तैयार है मगर उत्तर नहीं है यह देश की हर है !यही क्रन्तिकारी भारत है ? क्या यही देश विश्व में बलशाली होगा ?यही देश ने अन्ग्रेजोंको भगाकर आजादी ली है ?
भारत का भला तो विश्व का भला और भारत का भला अन्ना के जन्लोक्पल में ही है !वाही आशा का किरण है !अन्ना और जीकर हमें सिखाते रहे ! मै भी अन्ना तू भी अन्ना ...हम सब अन्ना, अन्ना !

बाबुराव खेडेकर संपादक /संस्थापक -प्रजासत्ताक (तिमिरातुनी तेजाकडे..)

MARATHI MONTHALY B/W 8PGS ONLY VIEWS LAUNCHES FRM 1 SEP 2011 ALL MAHARASHTRA FOR BOOKING CALL Mukesh Jadhav-9768897018.

Comments

आपण हे पाहिले आहे का ?

बलसागर भारत होवो

इंग्रज अरबी लेखक खलिल जिब्रान यांचे भावलेले विचार..

पनवेलमध्ये माधुरी आणि हेमा

योगगुरू अविनाश लोंढे लिखित -- अविस्मरणीय पहिली कमाई !First Income